चोट के चलते धोनी CSK की कप्तानी नहीं करेंगे, रायडू के इस बयान ने चौंकाया।

महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसा नाम है जिससे भारत का बच्चा – बच्चा परिचित होगा। पुरे भारत ही नहीं बल्कि विश्व में धोनी को चाहने वालो की संख्या बहुत अधिक है। भारत के सफल कप्तानों की लिस्ट अगर देखे तो महेंद्र सिंह धोनी उसमे सबसे ऊपर आते है।

उन्होंने बतौर कप्तानी भारत को iCC के हर फॉर्मेट के टॉप पर पंहुचा दिया था। महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग के कप्तान है और उन्होंने कप्तान रहते चैन्नई को हमेशा अपने अनुभव से फायदा पहुंचाते हुए जीत दिलाई है।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 2024 इंडियन प्रीमियर लीग में IPL में ब्लॉकबस्टर वापसी करने के लिए तैयार हैं। धोनी 23 मार्च को मैदान पर वापसी करेंगे जब उनकी टीम चेन्नई में लीग के शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी।

भारत के इस महान खिलाडी को क्रिकेट का गॉडफादर(GODFATHER)भी कहा जाता है। पिछले कुछ समय से धोनी अपनी घुटने के समस्या से परेशान रहे है। आईपीएल के पिछले सीजन में भी हमने देखा था की धोनी अपने घुटने के कारण परेशान दिखे थे। आईपीएल के सीजन के बाद धोनी ने अपने घुटने की सर्जरी भी करवाई थी।

कप्तानी को लेकर रायडू का बयान

धोनी के पूर्व सीएसके टीम साथी अंबाती रायुडू ने धोनी को एक अनूठा सुझाव दिया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह लंबे समय तक फिट रहें और महत्वपूर्ण परिस्थितियों में टीम के लिए उपलब्ध रहें।

रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘प्रेस रूम’ में कहा, “इम्पैक्ट प्लेयर नियम” उपयोग करके महेंद्र सिंह धोनी बतौर कप्तान और खिलाडी ज्यादा समय तक के लिए csk के उपलब्ध रह सकते है।

हालाँकि इस बात पर धोनी का कोई जवाब नहीं आया है लेकिन जब उनसे पूर्व में पूछा गया था तो उनका बहुत सीधा सा जवाब था कि अगर में 10% भी स्वस्थ रहा तो मैं जरूर खेलूंगा।