35 साल में पहली बार इंडियन टेनिस स्टार सुमित नागल ने सिंगल्स ग्रैंड स्लैम वरीयता खिलाड़ी को हरा, रचा इतिहास

Sumit Nagal Australian Open 2024: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरुआत दौर में 31 वीं सीड अलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-4, 6-2, 7-5 (5) से हरा दिया, आपको बता दें की 35 साल में यह पहली बार हुआ हैं.

सुमित नागल से धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए यह कारनामा किया, भारतीय एकल पुरुष में ऐसा कारनामा करने वाले वो पहले खिलाडी बन गए हैं. जबकि सुमित नागल की ATP वरीयता 137 हैं.

सुमित नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में रचा इतिहास

साल 1989 के बाद यह कारनामा हुआ हैं. सुमित नागल से पहले रमेश कृष्णन ने यह कारनामा किया था. सुमित नागल ने अलेक्जेंडर बुब्लिक को सीधे सेटों में पराजित करते हुए अपने कैरियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया हैं. 2 घंटे और 26 मिनिट तक चले इस मुकाबले में सुमित नागल ने कमाल करते हुए, विश्व के 27 नंबर की वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को धूल चटा दी.

यह सुमित नागल और भारत के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि हैं, उन्होंने क्वालीफायर के जरिये मुख्य ड्रा में जगह बना ली हैं. इन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहली बार प्रवेश किया हैं.

साल 2021 में सुमित नागल लिथुआनिया के रिकार्ड्स बेरानकीस से हार गए थे, इस मैच में इनको 2-6, 5-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा था.

नागल की खुशी देखने लायक थी

सुमित नागल मैच जीत से बहुत ही ज्यादा खुश नजर आए, यह एक ऐतिहासिक जीत थी जिसका जश्न ना सिर्फ भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल मना रहे हैं बल्कि उनके साथ पूरा देश खुशी मना रहा हैं. काफी लम्बे समय अंतराल के बाद किसी भारतीय खिलाड़ी ने यह करिश्मा कर दिखया.

जब मैच शुरू हुआ तो नागल ने अलेक्जेंडर बुब्लिक की सर्विस को ब्रेक करते हुए अपनी सर्विस बरकरार नहीं रख पाए और मैच का स्कोर 1-1हो गया.

42 वें मिनिट में सुमित नागल ने पहला सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया।

Sumit Nagal Australian Open 2024 में अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराकर दूसरे दौर में पहुँच गए हैं.

विराट कोहली पर शायरी