हार्दिक-रोहित की लड़ाई असली या मीडियाबाजी!

जब से हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हैं तब से हार्दिक पांड्या को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार ट्रोल किया जा रहा हैं. इतना ही नहीं जब भी वह मैदान पर या मैदान के बाहर कहीं पर जाते हैं तो वहां पर मौजूद भीड़ या दर्शक उनके खिलाफ हूटिंग करते हैं.

हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के बीच मतभेद को लेकर दोनों खिलाड़ियों की तरफ से अभी तक कोई भी सार्वजनिक बयान सामने नहीं आया है ना ही कोई ऐसी बात सुनने को मिली है जिससे यह अंदाजा लगाया जा सके कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

दर असल यह सोशल मीडिया का जमाना है और यहां पर तरह-तरह के लोग मौजूद हैं. ऐसे लोग भी हैं जिन्हें क्रिकेट की जगह रोहित शर्मा ज्यादा पसंद है या क्रिकेट से ज्यादा हार्दिक पांड्या पसंद है. लेकिन आज भी रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या से ज्यादा क्रिकेट को पसंद करने वाले लोगों की तादाद अधिक है.

तो ऐसे में सवाल यह उठता है कि किसी एक खिलाड़ी को ज्यादा अहमियत दी जाए या क्रिकेट को?

कोई भी फ्रेंचाइजी हो उसको अपने फायदे का काम करना होता है. चाहे वह मुंबई इंडियंस हो या चेन्नई सुपर किंग्स सभी टीमों ने भविष्य को ध्यान में रखकर कप्तान बदले हैं.

रोहित शर्मा को हटाकर मुंबई इंडियंस ने जब से हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है, तब से हार्दिक पांड्या को लगातार ट्रोल किया जा रहा है लेकिन यह फैसला हार्दिक पांड्या का नहीं था. यह तो फ्रेंचाइजी का फैसला था क्योंकि फ्रेंचाइजी ही यह तय करती है कि कौन उनकी टीम का कप्तान होगा और कौन नहीं. अब इस पर सिर्फ हार्दिक पांड्या को ही ट्रोल किया जाए या तो गलत बात है.

हार्दिक को ट्रोलिंग की घटनाएं

1. जब हार्दिक पांड्या एयरपोर्ट पर पहुंचे तब वहां पर मौजूद भीड़ ने रोहित शर्मा के नारे लगाए.

2. जब हार्दिक पांड्या मैदान से पवेलियन की ओर जा रहे थे तब दर्शकों ने छपरीए-छपरी के नारे लगाए.

3. चलते मैच के बीच में जब एक कुत्ता मैदान के बीच में आ गया तब वहां पर मौजूद दर्शकों ने हार्दिक-हार्दिक के नारे लगाए.

यह क्रिकेट है और हार्दिक को कप्तान बनाने का निर्णय मुंबई इंडियन फ्रेंचाइजी का है. ऐसे में किसी खिलाड़ी को ट्रोल करना सही नहीं.

MI vs GT मैच में रोहित को बाउंड्री लाइन पर भेजते दिखे हार्दिक

दरअसल सोशल मीडिया पर जारी रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की लड़ाई में उस समय और तुल पकड़ लिया जब हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे और वह रोहित शर्मा को बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग के लिए भेज रहे थे. इस घटना को देखकर लाखों रोहित शर्मा के फैंस और क्रिकेट फैंस ने हार्दिक पांड्या की आलोचना की. उनके लिए कहा जाने लगा कि वह अपने सीनियर का ध्यान नहीं रखते हैं और कप्तानी का रौब जम रहे हैं.

सोशल मीडिया पर हवा हैं, रियल में कुछ नहीं

रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच जो भी चल रहा है उसमें वास्तविकता कम है. यह लड़ाई सोशल मीडिया पर फैंस के बीच ज्यादा पॉपुलर है जबकि दोनों ही खिलाड़ियों की तरफ से एक दूसरे के खिलाफ कुछ भी बयान नहीं आया है ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि यह सिर्फ हवा हैं.

खैर आईपीएल प्रतिवर्ष मनोरंजन के लिए आयोजित किया जाता है अब भले दर्शक मैच देखकर मनोरंजन करें या आपस में ट्रोलिंग करके.