आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत की वापसी तय, एनसीए से मिला फिटनेस सर्टिफिकेट.

क्रिकेट जगत और ऋषभ पंत के फैंस के लिए एक बहुत अच्छी खबर आ रही है. ऋषभ पंत का साल 2022 में कार दुर्घटना में पैर फैक्चर हो गया था जिसे लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि साल 2024 के आईपीएल में भी ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे लेकिन ऋषभ पंत के फैंस के लिए यह अच्छी खबर है कि नेशनल क्रिकेट अकादमी द्वारा उन्हें फिटनेस का सर्टिफिकेट दिया जा चुका है यानी कि उनकी नजर में ऋषभ पंत अब पूरी तरह से फिट है.

हालांकि इस खबर के आने से पहले ही दिल्ली कैपिटल के सह मालिक ने ऋषभ पंत के पूरी तरह से फिट होने और मैदान में वापसी के संकेत दिए थे. ऋषभ पंत की वापसी से संबंधित संकेत कुछ समय पहले रिकी पोंटिंग ने भी दिए थे.


पंत की वापसी पर सौरव गांगुली का बयान

भारतीय क्रिकेट टीम और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरभ गांगुली जो कि वर्तमान में दिल्ली कैपिटल के निदेशक हैं ने पंथ की वापसी को लेकर कहा कि हम ऋषभ पंत की फिटनेस और उनके खेलने को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं. हालांकि उन्हें एनसीए से फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है लेकिन हम उन्हें एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल करने में सावधानी बरतेंगे.

दिल्ली कैपिटल के मैच

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल का अभियान 23 मार्च 2024 से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरू हो रहा है. वही दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 28 मार्च को जयपुर में खेला जाना है, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ऋषभ पंत को शुरुआती मुकाबले में टीम में शामिल किया जाता है या नहीं.

क्या आईपीएल 2024 में पंत खेलेंगे?

अब तक जो खबर आई है उसके मुताबिक आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत का खेलना लगभग तय है. हां यह जरूर हो सकता है कि शुरुआती मुकाबले में ऋषभ पंत को टीम में शामिल न किया जाए या उन्हें टीम में शामिल कर भी लिया जाए तो बतौर बल्लेबाज शामिल किया जा सकता है क्योंकि अभी टीम मैनेजमेंट एक साथ उन्हें विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों की जिम्मेदारी नहीं दे सकता है.

Rishabh Pant photo Credit- Google

यह भी पढ़ें- एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस प्लान.