Mayank Yadav अगर T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया में शामिल हो तो कोई आश्चर्य नहीं.

आईपीएल में कल लखनऊ सुपरजाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया. यह मैच लखनऊ ने 21 रनों से जीत लिया लेकिन इस मैच में लखनऊ की जीत से ज्यादा चर्चा का विषय बना युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव.

मयंक यादव का यह डेब्यू मैच था और जब 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने जबरदस्त शुरुआत की और बिना विकेट हुए 102 रन बना लिए. तब मयंक यादव को ओवर दिया. 12 वें ओवर में गेंद मयंक यादव के हाथ में थी और इन्होंने अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को स्टोईनिस के हाथों कैच आउट करदिया.

मयंक यादव को आईपीएल करियर की पहली सफलता मिली लेकिन यह भी खास बात नहीं रही क्योंकि विकेट लेना चर्चा का विषय नहीं था चर्चा का विषय था मयंक यादव की गति.

मयंक यादव ने इस ओवर में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी अधिक रफ्तार से गेंदबाजी की और यह मैच जो एक तरफा पंजाब की तरफ जा रहा था लखनऊ के पक्ष में कर दिया.

आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद

मयंक यादव ने 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद है. मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 27 रन देखकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए.

इस मैच में मयंक यादव ने जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा के विकेट चटकाए.

आईपीएल करियर के पहले ही मैच में मयंक यादव को मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया.

T20 वर्ल्ड कप 2024 में मयंक यादव के लिए क्या?

मयंक यादव युवा गेंदबाज हैं और लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी अधिक गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है.

इतना ही नहीं पहले मैच में इन्होंने चार ओवर गेंदबाजी की जिसमें उनकी लेंथ और लाइन बहुत सटीक थी. भारतीय टीम में अभी जसप्रीत बुमराह के बाद ऐसा कोई तेज गेंदबाज नहीं है जो लगातार अच्छी गति से गेंदबाजी कर सके.

हालांकि उमरान मलिक को अपनी गति की वजह से टीम इंडिया में जगह मिली थी लेकिन वह अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब नहीं हुए. ऐसे में यदि अभी आईपीएल की शुरुआत है, पूरे आईपीएल में मयंक यादव अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो निश्चित तौर पर उन्हें बहुत जल्द भारतीय टीम में जगह हम मिल सकती है.